विवोप्रोकाबाड्डी2021बिन्दुतालिका

मार्क ब्लैकबर्न और मैक्स होमा: इनसाइड द कोच/प्लेयर पार्टनरशिप

सूत्र का पालन करें

द्वारारिक वी।, टीम टाइटलिस्ट स्टाफ

  • 9को यह पसंद है
  • 6जवाब
  1. टीम टाइटलिस्ट स्टाफ

    अरे, टीम टाइटलिस्ट!

    क्या आपने कभी सोचा है कि पीजीए टूर खिलाड़ी और उसके कोच के बीच रस्सियों के अंदर क्या चल रहा है? ठीक है, अगर आप कभी दीवार पर एक मक्खी बनना चाहते हैं जब एक विश्व स्तरीय शिक्षक ग्रह पर सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक के साथ काम करता है, तो क्या हमारे पास आपके लिए एक आश्चर्य है!

    हम हाल ही में शामिल हुए हैंटाइटलिस्ट ब्रांड एंबेसडर मैक्स होमाजब उन्होंने अपने कोच के साथ काम किया,टाइटलिस्ट स्टाफ मेंबर और 2020 पीजीए टीचर ऑफ द ईयर,मार्क ब्लैकबर्न . मैक्स और मार्क ने हमें कैमरे रोल करने की अनुमति दी क्योंकि उन्होंने मैक्स की पूर्ण-स्विंग तकनीक को तेज किया। उनकी प्रक्रिया में एक विशेष झलक के लिए ऊपर दिए गए वीडियो को देखें और पढ़ें क्योंकि मार्क मैक्स के खेल के बारे में बात करता है और पीजीए टूर पर कोच और खिलाड़ी के बीच संबंधों में कुछ अनूठी अंतर्दृष्टि प्रदान करता है।


    प्रश्न: मार्क, मैक्स की सबसे हालिया जीत 2021 के जेनेसिस इनविटेशनल में हुई। उस जीत से आपको क्या याद आता है?
    मार्क ब्लैकबर्न: मैक्स वेस्ट कोस्ट स्विंग और रिवेरा में आने के दौरान अच्छा खेल रहा था। वह अच्छी तरह से स्विंग कर रहा था, इसलिए मेरा लक्ष्य स्विंग मैकेनिक्स में फंसने के बजाय उसे गोल्फ शॉट मारना था। गोल्फ कोर्स खेलने के प्रयास में हमने मंत्र का प्रयोग किया "पूर्णता से अधिक स्थिति”, इसलिए वह अपनी स्कोरिंग क्षमता को अनुकूलित करने के लिए गेंद को प्रत्येक शॉट पर सही स्थान पर लाने की कोशिश कर रहा था।

    प्रश्न: जब आप पता यांत्रिकी करते हैं, तो मैक्स की कुछ प्रवृत्तियां क्या हैं?
    निशान: मैक्स के खेल पर हमारा अधिकांश ध्यान उसके बैकस्विंग और स्विंग की समग्र लय और गति के आसपास केंद्रित होता है। मैक्स में संक्रमण में तेजी लाने की प्रवृत्ति है जो बैकस्विंग में उसके द्वारा किए गए सभी कार्यों को नकार देती है।

    क्यू:रिवेरा में सप्ताहांत में मैक्स के साथ आपका कितना संपर्क था, क्योंकि उसने विवाद में अपनी भूमिका निभाई थी?
    निशान: मैं पूरे हफ्ते मैक्स के साथ था इसलिए ध्यान सिर्फ गोल्फ खेलते रहने पर था, यह जानते हुए कि वह अपने रन ऑफ होल को हासिल करेगा। मैंने रविवार को अभ्यास के बाद उसे छोड़ दिया, जिस समय मैक्स एंड जो (मैक्स के कैडी, जो ग्रीनर) के पास यह सब नियंत्रण में था। मेरा लक्ष्य खिलाड़ियों को पाठ्यक्रम में सफल होने के लिए आवश्यक उपकरणों के साथ तैयार करना है। एक बार जब वे छेड़छाड़ करते हैं, तो यह अराजकता को नेविगेट करने के लिए खिलाड़ी और कैडी पर होता है!

    प्रश्न: आप मैक्स से कैसे मिले और आपने एक साथ काम करना कैसे शुरू किया?
    निशान: मैं मैक्स को लंबे समय से जानता हूं। जब मैक्स वेब डॉट कॉम के दौरे पर था तब मैंने एंड्रयू पुटनम के साथ काम किया। फिर जो और मैंने साथ में काम किया जब मैंने केविन चैपल को कोचिंग दी, इसलिए जब मैक्स 2020 यूएस ओपन के दौरान विंग्ड फुट में कट से चूक गए, तो जो ने मैक्स को मुझे एक बार देखने का सुझाव दिया। हमने उस दिन काम किया और फिर वहां से चीजें आगे बढ़ीं और मैक्स नवंबर, 2020 में मैक्सिको में मायाकोबा कार्यक्रम से पहले बर्मिंघम में मुझसे मिलने आए और हमने तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा।

    प्रश्न: मैक्स के खेल में आप किन शक्तियों की प्रशंसा करते हैं?
    निशान: मैक्स का दबाव में शानदार प्रदर्शन है। वह बहुत शांत है, यही कारण है कि जब वह विवाद में आता है तो वह उत्कृष्ट होता है। वह एक शानदार वेज प्लेयर बन गए हैं और उन्होंने अपने ड्राइविंग और आयरन प्ले में काफी सुधार किया है। जिम में काम करने के साथ वह अब रफ्तार भी पकड़ रहा है।

    प्रश्न: जब से आपने एक साथ काम करना शुरू किया है, आपने किन चीजों को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित किया है?
    निशान: हमें पहले एक ऐसा स्विंग विकसित करने की जरूरत थी जो उसके शरीर और शारीरिक क्षमताओं से मेल खाता हो। मैक्स के कंधे का लचीलापन सीमित है और टाइट लैट्स - डंब डाउन, इसका मतलब है कि मुद्रा में रहते हुए उसे सिर के ऊपर हाथ उठाने में परेशानी होती है। तो अब, बैकस्विंग पर, हमने उसे अधिक संरचना के साथ चापलूसी और गहरा कर दिया है। यह उसे अपनी गतिशील मुद्रा बनाए रखते हुए स्विंग करने की अनुमति देता है।

    हमने मैक्स के शॉर्ट गेम, उसकी दूरी के वेजेज और उसकी ड्राइविंग पर भी बहुत ध्यान केंद्रित किया - उसके गो-टू शॉट के रूप में ड्रा पर फीका का पक्ष लिया। और हमने हाथ से हेरफेर करने के बजाय, सेटअप और गेंद की स्थिति के समायोजन पर निर्भर करते हुए मैक्स को शॉट्स को आकार देने के तरीके को भी परिष्कृत किया।

    प्रश्न: क्या आप अपने सभी खिलाड़ियों के साथ शारीरिक मूल्यांकन करते हैं?
    निशान: बिल्कुल। खिलाड़ियों को किसी भी स्विंग परिवर्तन या निर्देश को शुरू करने से पहले मूल्यांकन / मूल्यांकन करने की आवश्यकता होती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे शारीरिक रूप से वही कर सकते हैं जो कोच बता रहा है। मैं सभी गोल्फरों को पुरजोर सलाह देता हूं किटीपीआई-प्रमाणित पेशा एल एक भौतिक स्क्रीन प्राप्त करने के लिए। यह आपको बताएगा कि आपके पास कौन सी शारीरिक सीमाएं हैं जिन्हें आप बेहतर स्विंग यांत्रिकी के निर्माण के रूप में या तो सुधार सकते हैं या काम कर सकते हैं।

    प्रश्न: मैक्स के मामले में, उसे एक विशिष्ट खिलाड़ी से दौरे पर जीतने में सक्षम होने के लिए क्या करना पड़ा?
    निशान: जब हमने साथ काम करना शुरू किया तो मैक्स पहले से ही टूर विनर था। मेरा काम उसे उसके स्विंग और प्रवृत्तियों को समझाना था और उसकी शारीरिकता के आधार पर उसके शरीर के लिए सबसे अच्छा क्या काम करेगा ताकि दबाव में उसका स्विंग प्रभावी ढंग से काम करे। मैंने मैक्स को यह एहसास दिलाने की भी कोशिश की है कि मैक्स कितना अच्छा है।

    प्रश्न: सामान्य तौर पर, क्या जीतना एक ऐसा कौशल है जिसे सीखा जा सकता है? या यह अधिक विश्वास के कारण है जो जीतने के अनुभव से बढ़ता है?
    निशान: जीतने वाली नस्लों की जीत। यह एक कौशल है जिसे आप विकसित करते हैं। जब रोशनी तेज होती है और संगीत तेज होता है तो विजेता अधिक सहज हो जाते हैं। आप तूफान में उस शांति को पाने में जितने सक्षम होंगे, आप उतने ही अधिक विजयी होंगे। आप गलतियों से सीखते हैं, इसलिए बंद करना कुछ ऐसा है जिसे आप मास्टर करना सीखते हैं। ईमानदार होने के लिए यह एक तरह की कला है। मैक्स के शांत व्यवहार का मतलब है कि जब उसे जीतने का मौका दिया जाता है तो वह फलता-फूलता है।

    प्रश्न: आप आमतौर पर टूर इवेंट्स में सप्ताह के किन दिनों में होते हैं? क्या आपके पास उन खिलाड़ियों के साथ सोमवार-बुधवार की दिनचर्या है जिन्हें आप कोच करते हैं, या यह अधिक तरल है, जो इस पर निर्भर करता है कि आपके छात्रों को क्या चाहिए?
    निशान: मैं आमतौर पर सोमवार से गुरुवार तक भाग लेता हूं। हम सोमवार से बुधवार तक अभ्यास करते हैं, मैं गुरुवार को ऑन-कोर्स देखता हूं और कोई भी बदलाव करने के लिए शुरुआती दौर के बाद काम करता हूं। बड़े और बड़े कार्यक्रम, मैं आमतौर पर रविवार के माध्यम से वहां रहता हूं।

    प्रश्न: टूर पर आप किन अन्य खिलाड़ियों के साथ काम करते हैं?
    निशान:जिन खिलाड़ियों के साथ मैं काम करता हूं उनमें गैरी वुडलैंड, चार्ली हॉफमैन, चेज़ रेवी और ट्रे मुलिनैक्स शामिल हैं।

    प्रश्न: टूर सीज़न के दौरान, आप स्विंग मैकेनिक्स और तकनीक के साथ मुद्दों को कैसे संतुलित करते हैं बनाम एक खिलाड़ी को उस सप्ताह के साथ काम करने के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार करना? क्या आप ऑफ-सीजन के लिए प्रमुख तकनीकी कार्य बचाते हैं?
    निशान: मैं प्रत्येक खिलाड़ी के लिए उनकी अनूठी स्विंग रेसिपी और उसमें जाने वाली सामग्री के आधार पर एक रूपरेखा, एक खाका तैयार करता हूं। हम हमेशा उस ढांचे के भीतर काम कर रहे हैं, इसलिए यांत्रिकी को नियंत्रण में रखने के लिए अभ्यास और अभ्यास योजनाएं हैं। यह मानते हुए कि वे सहिष्णुता के भीतर हैं, यह गोल्फ कोर्स सीखने और उस सप्ताह सबसे कम स्कोर शूट करने की रणनीति पर काम करने के बारे में है। प्रमुख तकनीकी परिवर्तन ऑफ-वीक के दौरान या ऑफ-सीजन में किए जाते हैं। लेकिन, यदि प्रारंभिक खाका सही है, तो ऐसा अक्सर नहीं होना चाहिए, यदि बिल्कुल भी।

    प्रश्न: क्या आपका शिक्षण नई तकनीकों का उपयोग करने के लिए विकसित हुआ है, जैसे लॉन्च मॉनिटर डेटा, फोर्स प्लेट आदि? क्या खिलाड़ियों के लिए इस तरह के डेटा पर बहुत अधिक निर्भर होने का खतरा है या यह सिर्फ खेल कैसे विकसित हो रहा है?
    निशान: प्रौद्योगिकी छात्र के लिए सीखने की अवस्था में तेजी लाती है और कोच को बेहतर प्रारंभिक निदान करने की अनुमति देती है। एक खिलाड़ी के मेट्रिक्स को समझना उन्हें साप्ताहिक रूप से उनकी निगरानी करने की अनुमति देता है जो बहुत उपयोगी है। डेटा वस्तुनिष्ठ है और मुझे लगता है कि गोल्फ तकनीक एक ऐसी चीज है जो यहां रहने के लिए है। यह हम सभी को जवाबदेह बनाता है।

    प्रश्न: टूर खिलाड़ी अपनी प्रदर्शन टीमों के हिस्से के रूप में कौन से अन्य पेशेवर नियुक्त करते हैं और आप उन विभिन्न विशेषज्ञों के साथ कैसे समन्वय और सहयोग करते हैं?
    निशान: यह मेरे सभी खिलाड़ियों के साथ एक टीम दृष्टिकोण है। आमतौर पर हमारे पास एक चिकित्सा पेशेवर, एक प्रशिक्षक, मनोवैज्ञानिक, और कुछ टीमों में एक पोषण विशेषज्ञ और एक पुट और शॉर्ट गेम कोच होता है। मैं टूर वैन पर उपकरण विशेषज्ञों के साथ भी मिलकर काम करता हूं, जैसे कि फोर्डी, जेजे और आरोन (टाइटलिस्ट के फोर्डी पिट्स और जेजे वैन वैन वेजेनबीक और वोकी के आरोन डिल) यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे खिलाड़ी क्लबों और गोल्फ बॉल के माध्यम से अपने प्रदर्शन का अनुकूलन कर रहे हैं जो सबसे अच्छा है उनके खेल के अनुकूल है। हम सभी जानकारी साझा करते हैं और खिलाड़ी के लिए उच्च प्रदर्शन के सामान्य लक्ष्य की दिशा में काम करते हैं।

    प्रश्न: बर्मिंघम, एएल में ग्रेस्टोन कंट्री क्लब में ब्लैकबर्न गोल्फ अकादमी में अपनी जिम्मेदारियों के साथ आप अपने समय पर दौरे की मांग को कैसे संतुलित करते हैं? आप साल में कितने हफ्ते सड़क पर होते हैं?
    निशान:ग्रेस्टोन में हमारी अकादमी छह पूर्णकालिक कोच हैं। वे हमारे कोचिंग कार्यक्रमों और व्यक्तिगत पाठों के साथ एक अद्भुत काम करते हैं, इसलिए मेरी अनुपस्थिति हमारे सदस्यों और मेहमानों के अनुभव को नहीं बदलती है। ग्रेस्टोन टूर यात्रा का समर्थन करने में अद्भुत हैं और मैं शायद सड़क पर पैंतीस सप्ताह एक वर्ष करता हूं - हालांकि यह पूरे सप्ताह नहीं है।

    प्रश्न: क्या आप टूर खिलाड़ियों और मनोरंजक शौकीनों को अलग तरह से पढ़ाते हैं?
    निशान: मैं व्यक्ति को सिखाने की कोशिश करता हूं, इसलिए हर कोई अलग है। सभी गोल्फरों में समानताएं हैं और टूर स्तर बनाम मनोरंजक गोल्फ में जो आवश्यक है, उसके बीच प्रमुख अंतर हैं।

    प्रश्न: क्या आपको एक शौकिया के साथ एक सफल पाठ से वही संतुष्टि मिलती है जो आप एक टूर खिलाड़ी की मदद करने में करते हैं?
    निशान: शिक्षण और कोचिंग समस्या समाधान है, जो मुझे करना पसंद है - एक महत्वपूर्ण सोच दृष्टिकोण अपनाना और समाधान खोजना। कौशल की परवाह किए बिना किसी को बेहतर खिलाड़ी बनाना इनाम है।

    प्रश्न: आपके अनुभव में, क्या कोई कौशल या प्रतिभा है जो टूर खिलाड़ियों को शौकिया खिलाड़ियों से अलग करती है?
    निशान: टूर खिलाड़ी गेंद को हिट करने की परवाह किए बिना स्कोर करना जानते हैं। वे बेहतर निर्णय लेते हैं और इसलिए उनके बेहतर परिणाम होते हैं। उन निर्णयों का संयोजन उन्हें अधिक बार सकारात्मक स्ट्रोक प्राप्त करने और कम स्कोर प्राप्त करने की अनुमति देता है! एक शौकिया झूठ को देखने के दस सेकंड के भीतर एक टूर खिलाड़ी क्या करता है, यह एक शौकिया नहीं समझ सकता।

    प्रश्न: शौकिया खिलाड़ी टूर खिलाड़ियों से क्या सीख सकते हैं? उन्हें किस पर ध्यान नहीं देना चाहिए या अनुकरण करने का प्रयास नहीं करना चाहिए?
    निशान:उनके द्वारा किए गए रणनीतिक और सामरिक निर्णयों का अध्ययन करें बनाम उनके झूलों की शैली।

    प्रश्न: 2020 में, आपको पीजीए टीचर ऑफ द ईयर के रूप में सम्मानित किया गया। एक शिक्षक के रूप में आप कैसे आगे बढ़ते और सुधार करते रहते हैं?
    निशान: सीखना कभी नहीं रुकता क्योंकि खिलाड़ियों को पढ़ाने और कोच करने का हमेशा एक बेहतर और प्रभावी तरीका होगा। मेरी खोज कल की तुलना में आज बेहतर होने की है, इसलिए उस लक्ष्य को पूरा करने के लिए शिक्षा और अन्वेषण आवश्यक है। मैं सभी खेलों में मोटर सीखने और नियंत्रण अवधारणाओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए अन्य कोचों के कोचिंग कौशल के लिए गोल्फ से बाहर देखना पसंद करता हूं। मुझे लगता है कि हम प्रदर्शन के तंत्रिका विज्ञान हिस्से को समझने में केवल अपनी प्रारंभिक अवस्था में हैं, इसलिए, यह भी मेरे अध्ययन का केंद्र बिंदु है।

    प्रश्न: अंत में, मैक्स को आप क्या सलाह देंगे जब वह इस सप्ताह अपने जेनेसिस शीर्षक का बचाव करेगा? दृष्टिकोण बदलता है?
    निशान: मैक्स बहुत अच्छा काम कर रहा है। यह बहुत कुछ वैसा ही होगा - पूर्णता से अधिक स्थिति और अपेक्षाओं से बचें, जिन्हें राज करने वाले चैंपियन के रूप में प्रबंधित करना बहुत कठिन है। लेकिन यह सब मौज-मस्ती करने और पल का आनंद लेने के बारे में है!


    हमें रस्सियों के अंदर आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद, मार्क!

    मार्क के और सुझावों के लिए, देखेंमार्क ब्लैकबर्न पेज TItleist निर्देश केंद्र पर। और ग्रेस्टोन गोल्फ एंड कंट्री क्लब में ब्लैकबर्न गोल्फ अकादमी के बारे में अधिक जानकारी के लिए, देखेंब्लैकबर्नगोल्फ.कॉम.

    अधिक कोच/खिलाड़ी कहानियां:

    माइक और जस्टिन थॉमस: कोच/खिलाड़ी, पिता/पुत्र

    #टीम टाइटलिस्ट

  2. चक ज़ू
    माउंट प्लेजेंट, एससी

    सैन्य
    रिक साझा करने के लिए धन्यवाद। जेनेसिस देख रहे होंगे और आज शाम 4 बजे मैक्स पर नजर रखेंगे। सब अच्छा हो।
  3. फ्रेड ली
    सेंटरपोर्ट, एनवाई

    महान साक्षात्कार - मैक्स होमा द्वारा न्यू आयरन पर क्लब परीक्षण का भी आनंद लिया !!
  4. जॉर्ज वी
    मोंटगोमेरी, अली

    सैन्य
    मुझे बर्मिंघम में उनकी ग्रेस्टोन अकादमी में मार्क से सबक लेने का विशिष्ट आनंद मिला है। यह आश्चर्यजनक है कि वह आपकी क्षमताओं को निर्धारित करने में कितना अच्छा है और आपके लिए सबसे अच्छा स्विंग पाने के लिए आपकी बाधाओं के भीतर काम कर रहा है। वह पूरी तरह से व्यक्तिगत खिलाड़ी पर केंद्रित है और उन्हें सफल होने में मदद कर रहा है। उसे अपने दौरे के खिलाड़ियों के साथ इतना अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना बहुत अच्छा है!
  5. इस साक्षात्कार को साझा करने के लिए धन्यवाद। मार्क मेरे पसंदीदा कोचों में से एक हैं और कोचिंग के प्रति उनके विचारों और दृष्टिकोण को देखकर बहुत अच्छा लगा। मुझे उनके साथ अपने झूले पर सिर्फ एक हफ्ते के लिए काम करने का मौका अच्छा लगेगा।
  6. जॉन एम
    एकेन, एससी

    एक और बढ़िया फीचर रिक !! मार्क की ठोस सलाह जिससे नश्वर भी लाभान्वित हो सकते हैं! 'पूर्णता पर स्थिति' महान मार्गदर्शन है। कभी-कभी, आपको बस 'अपनी दवा लेनी होती है' या जैसा कि मेरे पिता कहा करते थे, 'बेवकूफ शॉट के साथ खराब शॉट का पालन न करें!'
  7. अच्छा किया, रिक। मैं मैक्स का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं और मार्क के बहुत सारे YouTube वीडियो देख रहा हूं।

टिप्पणी करने के लिए कृपया लॉगिन करें।

साइन इन करें

टीम टाइटलिस्ट के लिए अभी तक पंजीकरण नहीं किया है?

साइन अप करें