भारतीयकविता

द टाइटलिस्ट स्टोरी

कैसे एक चूक पुट ने खेल के इतिहास में उपकरणों के सबसे महत्वपूर्ण टुकड़ों में से एक को प्रेरित किया।

इतिहास

टाइटलिस्ट ब्रांड ने एक विजन - और एक एक्स-रे के साथ शुरुआत की। टाइटलिस्ट की सफलता की कहानी 1932 में एक रविवार को शुरू हुई, जब फिल यंग, ​​एक समर्पित शौकिया गोल्फर और एक सटीक मोल्डेड रबर कंपनी के मालिक, अपने दोस्त के साथ एक मैच में एक अच्छी तरह से स्ट्रोक से चूक गए, जो एक्स-रे विभाग के प्रमुख थे। एक स्थानीय अस्पताल।

यह मानते हुए कि गेंद ही गलती थी, यंग और उनके प्रतिद्वंद्वी अस्पताल गए, गोल्फ की गेंद का एक्स-रे किया और पाया कि इसका मूल वास्तव में ऑफ-सेंटर था।

अपनी खोज के साथ, फिल यंग ने एक साथी एमआईटी स्नातक, रबर विशेषज्ञ और शौकीन गोल्फर फ्रेड बोमर को एकुशनेट गोल्फ डिवीजन का नेतृत्व करने के लिए राजी किया। वे दुनिया में उच्चतम गुणवत्ता और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली गोल्फ बॉल विकसित करने के लिए निकल पड़े; एक जो एक समान और गुणवत्ता में सुसंगत होगा, गेंद के बाद गेंद।

पहली टाइटलिस्ट गोल्फ बॉल को परफेक्ट करने में यंग और बॉमर को तीन श्रमसाध्य साल लगे, लेकिन जब यह 1935 में तैयार हुई, तो इसे क्लब के पेशेवरों और गोल्फरों के लिए अब तक की सबसे अच्छी गेंद के रूप में पेश किया जा सकता था। अच्छी तरह से सीखे गए पाठ को लागू करते हुए, यंग ने एक प्रक्रिया जाँच लागू की जो आज भी प्रचलन में है: प्रत्येक टाइटलिस्ट गोल्फ बॉल का एक्स-रे किया जाता है।

शीर्षकवादी इतिहास का अन्वेषण करें

वे दुनिया में उच्चतम गुणवत्ता और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली गोल्फ बॉल विकसित करने के लिए निकल पड़े; एक जो एक समान और गुणवत्ता में सुसंगत होगा, गेंद के बाद गेंद।

टाइटलिस्ट गोल्फ बॉल आर एंड डी टीम, निरंतर सुधार और नवाचार के प्रति प्रतिबद्धता से प्रेरित, केमिस्ट, भौतिकविदों, गणितज्ञों, कंप्यूटर वैज्ञानिकों, इंजीनियरों और तकनीशियनों के साथ-साथ पीजीए पेशेवरों और टर्फ प्रबंधन विशेषज्ञों से बनी है। अपने काम के कारण, टाइटलिस्ट के पास गोल्फ बॉल बौद्धिक संपदा का उद्योग का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है, जिसमें 1,600 से अधिक पेटेंट हैं।

टाइटलिस्ट आर एंड डी के अंदर

उत्पादन

85 से अधिक वर्षों के लिए, सभी टाइटलिस्ट गोल्फ गेंदों का निर्माण न्यू बेडफोर्ड, मैसाचुसेट्स क्षेत्र में किया गया है। इन नौ दशकों के दौरान, टाइटलिस्ट गोल्फ़ के डिज़ाइन और प्रोसेस टेक्नोलॉजी लीडर रहे हैं, गोल्फ़रों की अलग-अलग प्रदर्शन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए निर्माण की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ गोल्फ़ गेंदों का निर्माण करते हैं।

एक विश्वास है कि एक बेहतर प्रक्रिया के परिणामस्वरूप बेहतर गुणवत्ता और प्रदर्शन उत्पाद पूरे टाइटलिस्ट के इतिहास में स्थिर रहा है। निरंतर सुधार और प्रदर्शन और गुणवत्ता उत्कृष्टता के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता टाइटलिस्ट परंपरा के मुख्य मूल्य हैं।

एक लाख बनाना

एक गोल्फ बॉल से जाने के लिए जो कि टाइटलिस्ट स्क्रिप्ट के योग्य है दस लाख तक, आपके पास एक अत्यधिक कुशल टीम होनी चाहिए और निर्माण प्रक्रिया में महारत हासिल होनी चाहिए।

विनिर्माण के बारे में अधिक जानें

निरंतर सुधार और प्रदर्शन और गुणवत्ता उत्कृष्टता के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता टाइटलिस्ट परंपरा के मुख्य मूल्य हैं।

इससे पहले कि किसी भी उत्पाद पर टाइटलिस्ट स्क्रिप्ट की मुहर लगे और उसे अमल में लाया जाए, उसे खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित करना होगा। उत्पाद विकास के अंतिम चरणों में व्यापक मशीन और खिलाड़ी परीक्षण शामिल हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि नया उत्पाद सटीक प्रदर्शन विनिर्देशों और गुणवत्ता मानकों को पूरा करता है। एक नई गोल्फ बॉल तभी पेश की जाती है जब वह वास्तविक प्रदर्शन की जरूरतों को पूरा करती है। उत्पाद परीक्षण और सत्यापन प्रक्रिया टाइटलिस्ट नाम के योग्य उत्पाद की गारंटी देती है।

अंतर का परीक्षण और सत्यापन